वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम घोषित, इस खिलाड़ी को जगह ना मिलने पर गांगुली नाराज

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम घोषित, इस खिलाड़ी को जगह ना मिलने पर गांगुली नाराज


बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले 2 टेस्ट मैचों के लिए भारत की 15 सदस्यों की टेस्ट टीम की घोषणा कर दी हैं। इस टेस्ट सीरीज के दौरान कई बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया हैं।

गौरतलब है कि 4 अक्टूबर से शुरू वेस्टइंडीज और भारत के बीच टेस्ट सिरीज खेली जाएगी। इसके बाद 5 मैचों की वनडे सीरीज और अंतिम में 3 मैचों की टी-20 सीरीज होगी। जो 11 नवंबर तक चलेगी।

धवन विजय बाहर
इंग्लैंड दौरे पर निराशाजनक प्रदर्शन करने पर ओपनर मुरली विजय और शिखर धवन को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में मौका नही दिया गया।

युवाओं को दिया मौका
टीम में पृथ्वी शॉ और शार्दुल ठाकुर सहित 5 युवाओं को मौका दिया गया हैं। जिसमें हनुमा विहारी, मोहम्मद सिराज और मयंक अग्रवाल का भी नाम शामिल हैं।

बुमराह भुवनेश्वर को आराम
काफी लंबी सीरीज खेलने के बाद तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज में आराम दिया गया हैं। इसके अलावा हार्दिक पांड्या और इशांत शर्मा चोट की वजह से बाहर हुए।
भारत की टेस्ट टीम

पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, लोकेश राहुल, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, मयंक अग्रवाल, ऋषभ पंत ( विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव।

इसे जगह न देने पर भड़के गांगुली
एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा को इंग्लैंड के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज में भी जगह नही दी।

इस पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी सौरव गांगुली ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, " रोहित तुम्हें एशिया कप में शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई..तुम अद्भुत थे..लेकिन जब भी तुम्हारा नाम टेस्ट टीम में नहीं आता है..तो हर बार मैं आश्चर्यचकित रह जाता हूँ ...लेकिन तुम जल्द ही टेस्ट टीम में जगह पाओगे..वो दिन ज्यादा दूर नहीं है"

Post a Comment

0 Comments