सुबह उठने के तुरंत बाद बिल्कुल भी मत करना ये 3 काम नहीं तो शरीर हो जाएगा बेहद कमजोर

सुबह उठने के तुरंत बाद बिल्कुल भी मत करना ये 3 काम नहीं तो शरीर हो जाएगा बेहद कमजोर - gk in hindi


आजकल के ज़माने के लड़के और लड़कियों में कुछ ऐसी बुरी आदतें होती हैं जिसकी वजह से उनकी सेहत पर काफी बुरा असर पड़ता है और इन आदतों की वजह से शरीर कमजोर भी हो जाता है. अगर इन आदतों को जल्द से जल्द बंद न किया जाए तो शरीर पर काफी बुरा असर पड़ सकता है इसीलिए आज हम आपको 3 काम के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें सुबह उठने के तुरंत बाद नहीं करना चाहिए।


सुबह नींद से उठने के बाद व्यक्ति की आंखें काफी नाजुक होती हैं और अगर कोई लड़का या लड़की सुबह उठते ही अपने समर्टफोने पर यूट्यूब, व्हाट्सऐप, फेसबुक या आदि के नोटिफिकेसन चेक करते है तो इसका सबसे बुरा असर अपनी आंखो पर हो सकता है क्योंकि सुबह उठते ही स्मार्टफोन चलाना आंखों की रोशनी को बेहद काम कर देता है, इसीलिए कभी भी सुबह उठते ही स्मार्टफोन का इस्तेमाल न करे.


हममें से कई सारे लोग सुबह बिस्तर से उठने के तुरंत बाद नहाना पसंद करते है जो की शरीर के लिए काफी फायदेमंद भी होता है लेकिन कई सारे लोगो को नहीं पता होता है की सुबह उठने के तुरंत बाद कभी नहीं नहाना चाहिए बल्कि सुबह उठने के 15 से 20 मिनट बाद ठंडे पानी से ही नहाना चाहिए गर्म पानी से नहीं।


कई सारे लोग ऐसे होते है जो सुबह उठने के तुरंत बाद चाय पीना पसंद करते है लेकिन कभी भी खाली पेट चाय नहीं पीना चाहिए क्योंकि इससे शरीर को काफी ज़्यादा नुकसान होता है इसीलिए हमेशा सुबह उठने के बाद पहले एक गिलास पानी पीये और उसके बाद ही किसी भी चीज का सेवन करे

Post a Comment

0 Comments